स्वाभिमान है मुझे मेरे पोवार जाती का

 ======================

स्वाभिमान है मुझे मेरे पोवार जाती का

======================

देश के लिए लड़ें वो देशभक्त सच्चा है,।

समाजका हित वो समाज का बच्चा है।

देश और समाज के  लिए ना लड़ सकें ,

उसका तो बस मरजाना ही अच्छा  है।


बुराईयां को देखकर भी आंख बंद करें ,

उसका तो अंधा हो जाना ही अच्छा है ।

सच्चाईयां सुनकर भी स्वीकार ना करें ,

उनका तो बहिष्कार करलेना अच्छा है ।।


पोवार समाज एकता कायम रखने हेतु ,

पोवारोउत्था बनो कहता बच्चा बच्चा है।

छोड़ दो अधंकार और अधंविश्वास को ,

नही तो जिते जी मरजाना ही अच्छा है ।


पोवारी मायबोली तो विरासत है हमारी ,

संरक्षण तो हमार जन्मसिद्ध अधिकार ।

पोवारी संस्कृति  व  संस्कार ना धरो तो,

समझलो अपना जीवन ही होगा बेकार ।।


भारत के पावन भूमि पर जन्म लिया हु ,

अभिगमन है भारत के पावन माती का ।

कुलश्रेष्ठ ब्रम्हनिष्ठ निष्ठावान समाज मेरा ,

स्वाभिमान है मुझे मेरे पोवार जाती का ।।


                  !!!कवी!!!

श्री हिरदीलाल नेतरामजी ठाकरे नागपुर

पोवार समाज एकता मंच परिवार नागपुर

=========================

Comments

Popular posts from this blog

पोवारी साहित्य सरिता भाग ५४

पोवारी साहित्य सरिता भाग ६९

पोवारी साहित्य सरिता